PIXEL 3- सबसे अच्छा Android अनुभव

हर साल बहुत सारे नवाचारों और सुधारों के साथ अद्भुत स्मार्टफोन की बाढ़ से कम नहीं है, यह वर्ष अलग नहीं था। लेकिन हमेशा दो स्मार्टफोन होते हैं जो यकीनन साल के सबसे प्रत्याशित झंडे हैं। iPhone और नया Google फ़ोन।

अब, हम सभी जानते हैं कि हर दूसरा स्मार्टफोन एक एंड्रॉइड डिवाइस है और अधिकांश फ्लैगशिप नवीनतम प्रोसेसर पर कमाल कर रहे हैं, सबसे अधिक रैम और टॉप-नॉच चश्मा हैं, लेकिन Google द्वारा पिक्सेल फ्लैगशिप को अब तक के सबसे स्वच्छ एंड्रॉइड अनुभव से सम्मोहित किया गया है और यह स्पष्ट है क्योंकि यह हमेशा एंड्रॉइड अपडेट और सुविधाओं के लिए पहली पंक्ति में होगा। दूसरी ओर, तथ्य यह है कि Google बनाता है कि केवल यही कारण नहीं है कि हम पिक्सेल को वेनिला एंड्रॉइड कहते हैं। यह अद्भुत कल्पना पत्र, कैमरा और यूआई है जो इसके साथ आता है। तो बिना किसी देरी के हम 2018, 3 XL से पिक्सेल की समीक्षा करें।

फ्लैगशिप बिना किसी महत्वपूर्ण नुकसान के छोटे वेरिएंट के साथ आता है इसलिए समीक्षा में जो कुछ भी लिखा गया है वह t0 पिक्सेल 3 पर लागू होता है जब तक कि अन्यथा नहीं।

हार्डवेयर:

पिक्सेल का डिज़ाइन अपने पूर्ववर्ती से विरासत में मिला है, यह एक दो-टोन सामग्री है जो सभी ग्लास और सॉफ्ट टच है। कहा जा रहा है कि दो-टोन वास्तव में गहरे रंग के ग्लास को बढ़ावा देने के द्वारा आता है जो इसे बिल्कुल साफ और आश्चर्यजनक दिखता है। लगभग कोई गड़बड़ी के साथ जब आप अपनी उंगलियों को पीठ के चारों ओर ट्रेस करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि कोनों को बहुत अच्छी तरह से गोल किया गया है और फिसलन डिवाइस को बिना किसी मामले को संभालने के लिए थोड़ा सा समर्थन करें। आगे बढ़ते हुए, यह निश्चित रूप से वर्ष का सबसे टिकाऊ उपकरण नहीं है क्योंकि इसे आसानी से खरोंच किया जा सकता है और खरोंच से, हमारा मतलब यह नहीं है कि यह एक फिंगरप्रिंट चुंबक है, लेकिन असाधारण परिस्थितियों में अगर नरम सामग्री को नुकसान हो सकता है। डिवाइस हाथ में ले जाने के लिए काफी बड़ा है, लेकिन हम में से अधिकांश की तरह संभाल करने के लिए बहुत व्यापक या असहज कुछ भी नहीं है नोट 9 को कॉल करेगा और इसीलिए एक छोटे संस्करण को सही तरीके से जारी करना एक अच्छी रणनीति थी और अधिकांश कॉम्पैक्ट डिवाइस प्रेमियों को संतुष्ट करेगा। बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर ठीक उसी जगह पर रखा गया है, जहां यह होना चाहिए और हमेशा की तरह उत्तरदायी है। किनारे पर बटन स्पर्शशील हैं और चारों ओर कांच वायरलेस चार्जिंग का स्वागत करते हैं। आइए हम इस वायरलेस चार्जर में प्रयासों की सराहना करते हैं। पिक्सेल वायरलेस चार्जर सुरुचिपूर्ण है और वास्तव में प्रीमियम लगता है। यह एक स्टैंड है जो डिवाइस को बिना किसी गड़बड़ी या खींचने के लिए जाने और बंद करने के लिए बहुत आसान है। यह अब आईपी 68 प्रमाणित है ताकि कुछ क्षेत्रों में स्थायित्व की गारंटी दी जा सकती है और यह हमें समीक्षा के अगले खंड में लाता है।

प्रदर्शन:

यदि आप पिक्सेल समाचार पर ध्यान देते हैं या मुख्य वक्ता को देखते हैं तो आप शायद इस तथ्य से अवगत हैं कि सैमसंग इस साल पिक्सेल पर डिस्प्ले को संभाल रहा है और हम सभी जानते हैं कि सैमसंग डिस्प्ले के साथ कितना अच्छा है। तो XL में 6.3 इंच का लचीला OLED डिस्प्ले है जबकि पिक्सेल 3 में समान गुणवत्ता का 5.5 इंच है। दोनों पैनल तेजस्वी हैं और वर्ष के शीर्ष 5 प्रदर्शनों में आसानी से शामिल हैं। हमने निश्चित रूप से नोट या मेट 20 प्रो पर बेहतर प्रदर्शन देखा है लेकिन यह निश्चित रूप से अच्छा है। यूआई दोनों आकारों का पूरा लाभ उठाता है और ऐसा कुछ भी नहीं है जो वास्तव में एक चीज को छोड़कर परेशान करता है। अब, इस पर एक पायदान के साथ यह पहला या आखिरी फ्लैगशिप नहीं है। यद्यपि हम आशा करते हैं कि प्रौद्योगिकी जल्द ही डिवाइस पर एक पायदान की आवश्यकता को हल करेगी लेकिन फिर पिक्सेल पर पायदान थोड़ा बहुत अवलोकन योग्य है, यही कारण है कि। एक ही वॉल्यूम के अन्य उपकरणों की तुलना में जब पायदान, लेकिन यह अधिक लंबा और संकरा होता है, तो यह सबसे अधिक होता है। पायदान में स्टीरियो स्पीकर की एक ग्रिल है, जबकि दूसरी ठुड्डी में और बाकी में 2 फ्रंट फेसिंग कैमरे हैं, जो फिलहाल हम आएंगे। एक बार जब आप इसे थोड़ी देर के लिए उपयोग करते हैं, तो पायदान की आदत हो जाएगी, लेकिन फिर इसे डेवलपर्स सेटिंग्स में जाकर हल किया जा सकता है, अन्यथा यह कुछ भी नहीं है जो असहनीय है। बोलने वाले जरूर हैं। यह एक अच्छा आधार है और किसी अन्य डिवाइस के रूप में आँकड़े के रूप में अच्छा है।

नई विशेषताएं:

हमेशा कुछ नया होता है जो Google पिक्सेल के साथ करने की कोशिश करता है जो इसे अन्य एंड्रॉइड डिवाइसों के ऊपर एक किनारे खड़ा करने में मदद करता है और यह वर्ष अलग नहीं था। असल में, पिक्सेल की सबसे स्मार्ट स्मार्टफोन अवधि बनाने वाली ये बुद्धिमान विशेषताएं यही कारण है कि मुख्य वक्ता ने सोशल मीडिया पर इतना ध्यान खींचा। Google लेंस, अब बजाने की सुविधा और जाहिर है कि सहायक ही मुख्य आकर्षण थे, जो शायद आप किसी अन्य डिवाइस में विशेष रूप से आसानी से याद करेंगे जिसके साथ Google इसे संभालता है। गूगल लेंस के साथ लाइव सर्च का विकल्प आपको यह खोज करने में सक्षम बनाता है कि आप कैमरे को किस पर शूट करते हैं और यह पर्याप्त होगा। नया अब वास्तव में आपको उस गाने के बारे में बताता है जो बिना पूछे भी बैकग्राउंड में बज रहा है और यह नोटिफिकेशन पैनल में दिखाता है, अच्छा सामान है गूगल! यह हमें उस सहायक के पास ले जाता है, जो अब आपको एक साथी कहते हैं। इसलिए अब जब आपको पिक्सेल पर एक कॉल मिलता है तो आप उसे स्वीकार कर सकते हैं, अस्वीकार कर सकते हैं या उस सहायक को वापस कर सकते हैं जो आपके लिए कॉल को हैंडल करेगा लेकिन यह सूचित करने के बाद कि वह पारदर्शिता प्रदान करने के लिए आपके बजाय कॉल को हैंडल कर रहा है। इस विशेषता का वास्तव में मनोरंजक प्रदर्शन कई लोगों ने मुख्य वक्ता के रूप में देखा और यह सिर्फ एक नज़र था कि समय के साथ कितनी अच्छी तकनीक मिली है।

सॉफ्टवेयर:

यह कहना अधिक नहीं होगा कि Google अपने सॉफ़्टवेयर में लगभग कभी भी गलत नहीं हो सकता है। वे जानते हैं कि वे सॉफ़्टवेयर के साथ हर बार बहुत स्पष्ट रूप से इस तथ्य को स्पष्ट करते हैं कि उनका खुद का एंड्रॉइड एक महत्वपूर्ण योगदान देता है। पिक्सेल फ्लैगशिप में विशिष्ट सुधार जानवर है। एंड्रॉइड 9 या एकमात्र के रूप में एकमात्र उपकरण होने के नाते यह पाई के रूप में संदर्भित करेगा। नई सुविधाएँ जो हमने बताई हैं, केवल पिक्सेल और पिक्सेल के साथ सबसे अच्छा काम करती हैं। बाकी डिवाइसों में निश्चित रूप से इन विशेषताओं को अनुकूलित करने और उनका पालन करने के लिए अपनी स्वयं की कार्यप्रणाली है, लेकिन फिर कोई अन्य फ्लैगशिप इसे पिक्सेल के तरीके से नहीं कर सकता है। नवीनतम स्नैपड्रैगन 845 के साथ आ रहा है, एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर जो 4 जीबी रैम के साथ एड्रेनो 630 जीपीयू को बैग करता है यह कागज पर एक शानदार उपकरण है। शामिल किए गए नए ग्राफिक्स और इशारों में बहुत मनभावन नहीं है, लेकिन यह वही है जो यह है। उन्होंने नए डिज़ाइन के साथ बहुत कुछ किया है जो इंटरफ़ेस के छोटे कोनों में देखा जाता है। मेनू ट्रे की तरह जिसे खींचा जाता है या ऐप्स के माध्यम से स्वैप किया जाता है, मल्टीटास्किंग डिज़ाइन सब कुछ कुछ अन्य तरीकों से बढ़ाया जाता है, लेकिन इसे अधिक बार पसंद नहीं किया जाएगा।

कैमरा:

निस्संदेह पिक्सेल कैमरा फ्लैगशिप के बारे में सबसे ज्यादा बात की जाती है। यह वर्ष के लिए किसी भी स्मार्टफोन पर सबसे अच्छा कैमरा है। इसकी पीठ पर एक एकल लेंस है जबकि इसके अधिकांश प्रतियोगियों में अलग-अलग एपर्चर या फोकल लंबाई के साथ दोहरे या ट्रिपल कैमरे हैं लेकिन पिक्सेल 3 ने एकल लेंस के साथ जाने का फैसला किया। अब यह साबित हो गया है कि इमेज प्रोसेसिंग और सॉफ्टवेयर मुख्य हत्यारा है न कि उस पर लगे लेंस की संख्या। यह एक तेज़ शटर है जो कम रोशनी में भी अद्भुत तस्वीरें लेता है। डायनेमिक रेंज, कंट्रास्ट रेश्यो, कलर साइंस सब कुछ इतना सटीक है। पिछले साल के पिक्सेल 2 से सुधार रंग विज्ञान और OIS है। इस बार रंग बहुत बेहतर और गर्म हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि सैमसंग द्वारा संतृप्त छवि प्रसंस्करण की तरह वे कभी भी अतिदेय नहीं होते हैं। कैमरे की वीडियो गुणवत्ता चित्रों के रूप में अच्छी नहीं होगी, लेकिन फिर OIS दिन बचाता है। अगर अच्छे हाथों में ऐसा लगता है कि वीडियो तिपाई पर शूट किया गया है। निष्कर्ष निकालने के लिए हम कहेंगे कि यह 2018 का सबसे अच्छा कैमरा है।

गैजेट का एक अद्भुत वर्ष अपने अंतिम सप्ताह में है और हम आप लोगों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के अनुसार एक स्मार्टफोन रैंकिंग जारी करेंगे। तब तक अगर आप इसे पढ़ते हैं तो मुझे लगता है कि हम पहले से ही सबसे अच्छे स्मार्टफोन को इंगित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *